Saturday 3 March 2018

राहुल नही हारा।

वो जश्न जीत अपनी का मना रहे थे, राहुल को हारा हुआ बतला रहे थे।
वो भूलते जा रहे थे, राहुल नही हारा, हारा है देश सारा।
मैं सिध्द भी इसको कर दूंगा, मैं भावनाओं मे भावुक कर आंखों मे सबकी आंशू भर दूंगा।


राहुल कैसे हारा है, वो तो अपनी शराफत के संग संदेश शांति का देता जा रहा है, वो तो गांधी के विचारों का बन योध्दा गांधीवादी सबको बनाता जा रहा है।
क्या मिला खून बहाकर धर्म-जाति की आड़ मे?, कुछ दलों को मिल गये वोट इसकी आड़ मे।
सत्ता से दूरी बेशक हो लंबी चुकी हो, मगर वो गांधी के विचारों पर चलता जा रहा है, तुम कैसे कहते हो कि राहुल हारा है?

हां, मालूम है हमको राहुल मे कोई गुंडागर्दी वाला गुण नही, मगर तुमको भी मालूम होना चाहिए राहुल मे कोई हिंसक विचारों वाला अवगुण नही।
गुंडो की सरकार ने खूब राहुल पर मजाक बना राहुल को दुत्कारा है, मगर वो फिर भी खड़ा है बन रक्षक गांधी के विचारों का। तो फिर तुम कैसे कहते हो कि राहुल हारा है?

वो झुकता नही हिंसा के आगे उसने सत्य से कभी किया नही किनारा है, उसने बुजुर्ग के छू पैर बच्चों को प्यार भरी पुचकार से पुचकारा है, दी है इक उम्मीद की मत मानो हार सत्ता के अत्याचारों से अब राहुल गांधी ही  इक बचा सहारा है।

सब ताकत पास तुम्हारे है, सत्ता का भी मजबूत तुमको सहारा है, मगर संग राहुल के सत्य का सहारा है, तो फिर कैसे कहते हो कि राहुल हारा है।
कुछ लोभ दिये होंगे मतदाता को, देश के धन को दिया होगा बहा जैसे बाप को मिले दहेज का माल ये सारा हो। कैसे कहते हो कि इस देश का राहुल हारा है?

कान खोलकर सुनलो, अब 2019 की जंग का जंगे-आगाज हमारा है, बुन लेन ताना-बाना सब जंजीरों की जकड़ को तोड़ते जाना है, जीतेगा राहुल इस देश के दिलों की धड़कन पर होना नया ही तराना, मोदी को नही उसके अंहकार को हराना है।

2 comments:

  1. सही बात

    ReplyDelete
  2. Please bro suport this channel thanks

    ReplyDelete